aus vs sa test : usman khawaza न आउट हुए, न दोहरा शतक पूरा कर पाए, दोहरे शतक से पहले कप्तान ने पारी घोषित करी तेंदुलकर के बाद ख्वाजा बने बदकिस्मत खिलाड़ी।

इस तरह दोहरे शतक से चुके usman khawaza

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीकी के बीच चल रहे मैच मेंusman khawaza बेहतरीन लय में दिखाई द रहे थे। इससे पहले उन्होंने शतक ज्यादा था और अब अपनी करियर का पहला दोहरा शतक जड़ने जा रहे थे लेकिन किस्मत ने साथ नहीं दिया।

usman khawaza के साथ नाइंसाफी हुए है जिसकी वजह से हर कोई काफी नाखुश है। पूरा स्टेडियम उस्मान के दोषरे शतक के लिए ख़ुशी मना रहे थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने उस्मान के साथ नाइंसाफी करि है।

दरअसल, जब usman khawaza195 रन पर नाबाद थे, तब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने पारी घोषित कर दी. इस तरह उस्मान ने दोहरा शतक बनाने का सुनहरा मौका गंवा दिया उसके बाद पूरा स्टेडियम हताश हो गया था।

read more latest update : https://cricketerbio.com/

usman khawaza हुए बदकिस्मती बल्लेबाज़ के लिस्ट में शामिल

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के फैसले की वजह सेusman khawaza उन बदकिस्मत बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए, जो अपने दोहरे शतक से महज कुछ ही रन दूर थे, मगर कप्तान के पारी ऐलान करने की वजह से दोहरा शतक पूरा नहीं कर पाए।

ख्वाजा से पहले फ्रेंक वॉरेल और सचिन तेंदुलकर के साथ भी ऐसा हो चुका हैआज से 19 साल पहले सचिन तेंदुलकर के साथ भी ऐसे ही कुछ हादसा हुआ है जिसके वजह से वो भी काफी हताश हो गए थे।

साल 2004 में भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट मैच खेला गया है जिसमे सचिन तेंदुलकर के साथ भी ऐसा ही हुआ था। सचिन 194 रन बना चुके थे लेकिन उस समय राहुल द्रविड़ कप्तान थे और उन्होंने पारी घोषित कर दिया था और सचिन अपनी दोषरे शतक से 6 रन से चूक गए थे और इसी तरह अब सिडनी में  usman khawaza के साथ हुआ है।

read more about other sources: https://www.aajtak.in/sports/cricket/story/usman-khawaja-double-century-pat-cummins-declared-innings-in-australia-vs-south-africa-sydney-test-tspo-1610560-2023-01-07

Leave a Comment