australia team तालिबान में महिलाओ के ऊपर बढ़ती पाबंधी की वजह से अफगानिस्तान के साथ नहीं खेलना चाहते है ऑस्ट्रेलिया टीम ने दिखाई सख्ती।

ऑस्ट्रेलिया VS अफगानिस्तान icc सुपर लीग

वर्ष 2023 में मार्च के महीने में आईसीसी सुपर लीग संयुक्त अरब अमिरात में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच तीन वनडे मैच होने वाला था जिसके लिए अब australia team  ने मैच खेलने से साफ साफ़ इंकार कर दिया है। यह वनडे सीरीज अब नहीं खेला जायेगा ऑस्ट्रेलिया टीम ने अपनी हाथ पीछे कर कर लिए है।

लोगो को के मन में सवाल उठने लगे है की australia team  ने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया है जब से दोनों टीम के बीच होनेवाले सीरीज की खबर सामने आयी है ऑस्ट्रेलिया टीम ने मैच खेलने से साफ़ इंकार दिया है जिसके पीछे एक बहोत बड़ी वजह बताई जा रही है।

australia team के पीछे हटने की वजह तालिबान सरकार के दवारा महिलाओ और औरतो पर हुए पाबंधी की वजह बताई जा रही है जिसकी वजह से उन्होंने अफगानिस्तान के साथ वनडे सीरीज खेलने से साफ़ इंकार कर दिया है।

read more latest update : https://cricketerbio.com/

तालिबान आदेश के बाद australia team का एक्शन

australia team ने अफगानिस्तान के साथ मार्च के महीने में तीन वनडे सीरीज खेलने का फरमान जारी हुए था लेकिन ऑस्ट्रेलिया टीम ने इनके साथ खेलने के लिए साफ़ इंकार कर दिया है और इनकी वजह तालिबान फरमान है जिसमे महिलाओ और औरतो के ऊपर पबंधिया लगायी जा रही है।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में खास तोर पर तालिबान में महिलाओ के ऊपर होने वाली पाबंदियों का जिक्र किया है। उन्होंने लिखा की australia team इस तरह की चीज़ो का विरोध करती है और कभी भी इसका सपोर्ट नहीं करता है।

australia team  हमेशा माहिलाओँ को खेलने और आज़ादी में लिए सपोर्ट करती है। हम ऑस्ट्रेलिया टीम के आभारी है जिन्होंने हमे सपोर्ट किया है और हमारे लिए सहमति जताई है। icc के सभी मेंबर्स में से अफगानिस्तान एकलौता टीम है जहा पर महिलाये क्रिकेट नहीं खेलती है और न ही उन्हें खेलने दिया जाता है।

read more about other sources : https://www.amarujala.com/cricket/cricket-news/cricket-australia-withdraws-from-odi-series-against-afghanistan-following-taliban-s-education-ban-on-women

Leave a Comment