odi क्रिकेट में टॉप 10 बल्लेबाज की लिस्ट जिसमें 4 भारतीय शामिल जानिए कौन-कौन शामिल है।

 ओडीआई में सबसे अधिक रन बनाने वाले की लिस्ट

दरअसल आपको बता दूं कि भारत और श्रीलंका के बीच हाल ही में संपन्न हुए odi सीरीज के बाद के बाद वनडे मैच में सबसे अधिक रन बनाने की लिस्ट में फेर बदल देखने को मिला है देखिए सभी बल्लेबाजों की लिस्ट।

odi  लिस्ट में पहले नंबर पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम आता है जिन्होंने अपने कुल 463 वनडे मैच में 18426 रन बनाए हैं जिनमें 49 शतक शामिल है।

read more latest update : https://cricketerbio.com/

कौन odi में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में आगे हैं

इसके बाद odi list में श्रीलंका के पूर्व दिग्गज कुमार संगकारा का नाम आता है जिन्होंने कुल 404 वनडे मैच में 25 शतक की मदद से 14234 रन बनाए हैं।

उसके बाद odi list  में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट खिलाड़ी रिकी पोंटिंग का स्थान आता है जो तीसरे नंबर पर रन बनाने के मामले में हैं उन्होंने कुल 375 मैच में 13754रन बनाए हैं  जिनमें 30 शतक शामिल है

इसके बाद odi list में श्रीलंका के पूर्व दिग्गजों जयसूर्या का नाम आता है जो चौथे नंबर पर आते हैं उन्होंने 445 वनडे मैच में 13430 रन बनाए हैं।

इसके बाद odi list में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के नाम आता है  जिन्होंने सबसे तेजी से 268 वनडे मैच में 46 शतक की मदद से 12754 रन बनाए हैं।

odi लिस्ट में शामिल बल्लेबाज इमाम उल हक पाकिस्तान के जैक कालिस साउथ अफ्रीका के और भारत के महान कप्तान सौरव गांगुली और भारत के दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ शामिल है।

read more about other sources: https://trendbihar.com/news/ten-batsman-who-score-most-runs-in-odi/amp/

 

 

 

Leave a Comment