ind vs aus : रविंद्र जडेजा को ऊँगली पर क्रीम लगाना पड़ा भारी आईसीसी ने लगाया बड़ा जुर्माना।

IND VS AUS 1ST टेस्ट

ind vs aus : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट में भारत टीम एक पारी और 132 रन से जीत हासिल करी है। मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम केवल 91 पर सिमट गयी थी।

इस टेस्ट के जीत के बाद ही भारतीय टीम ने चार टेस्ट मैच की सीरीज में 1 – 0 की बढ़त बना ली है। आपको बता दे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच 17 फरवरी को दिल्ली के स्टेडियम में खेला जायेगा।

मैच के जीत के बाद ही भारतीय टीम को काफी बड़ा झटका लगा है। खिलाड़ियों के प्रति एक शॉकिंग खबर सामने आ रही है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हीरो रहे रविंद्र जडेजा के ऊपर एक गहरा इल्जाम लगाया गया था जिसकी वजह से उनके ऊपर आईसीसी के जुर्माना लगाया गया है।

नागपुर टेस्ट मैच में रविंद्र जडेजा ने गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी दोनों में ही कम्मल का प्रदर्शन दिखाया था। जडेजा ने पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ पांच बल्लेबाज़ों को वापसी का रास्ता दिखाया था। उसके बाद बल्लेबाज़ी में भी उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया और भारत के लिए 70 रन की शानदार पारी खेली थी।

ind vs aus इतना ही नहीं जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में भी ऑस्ट्रेलिया के दो बल्लेबाज़ों को पवेलियम का रास्ता दिखाया था जिसके बाद कंगारू टीम को हार के खिलाफ धकेल दिया। मैच जितने के बाद जडेजा को आल राउंडर प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ दा मैच चुना गया था।

read more about with other sources 

आईसीसी ने लगाया जडेजा पर जुर्माना

ind vs aus आपको बता दू आल राउंडर रविंद्र जडेजा के ऊपर आईसीसी ने मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। साथ ही जडेजा के खाते में एक डिमेरिंट प्वाइंट भी जोड़ दिया है। रविंद्र जडेजा को आईसीसी लेवल 1 के नियम के उल्लंघण का दोषी पाया गया है। आईसीसी ने जडेजा पर अचार संहिता का उल्लंघन का आरोप लगाया गया है।

आईसीसी ने एक विज्ञप्ति में कहा की रविंद्र जडेजा को खिलाड़ियों और स्पोर्ट्स स्टाफ के लिए आईसीसी आचार सहित के अनुच्छेद । 20 का उल्लंघन करते पाया गया है जसकी वजह से उनके ऊपर जुर्माना लगाया है हालाँकि जडेजा ने अपनी गलती स्वीकार कर लिया है जिसकी वजह से औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।

ind vs aus आपको बता दू यह पूरा मामला नागपुर मैच के पहले दिन 9 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के 46 th ओवर के दौरान यह वाक्ये हुआ था। इस दौरान जडेजा मैदान में ही अपने हाथो में क्रीम जैसे कोई चीज़ अपनी ऊँगली पर लगा रहे थे जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी। जडेजा ने यह काम अम्पायर के अनुमति के बगैर ही किया था जिसकी वजह से उनके ऊपर जुर्माना लगाया गया है।

read more latest news cricketerbio.com

Leave a Comment