टी-20 सीरीज वर्ष 2023 भारतीय टीम के लिए अति महत्वपूर्ण, टीम इंडिया कई मुकाबले खेलेंगे इस वर्ष, जानिए क्या है शेड्यूल।

टी-20 सीरीज : इस वर्ष भारतीय टीम को खेलने होंगे कई मुकाबले

आपको बता दूं कि नए साल भारतीय टीम के लिए अति महत्वपूर्ण होंगे क्योंकि इसी वर्ष भारतीय टीम को वनडे वर्ल्ड कप भी खेलनी है ऐसे में भारतीय टीम जो भी मुकाबले इस वर्ष खेलती है सभी मुकाबले अति महत्वपूर्ण होंगे।

जानकारी के मुताबिक बता दूं कि वर्ष 2023 में टी-20 सीरीज भारतीय टीम के लिए काफी व्यस्त होने वाला है क्योंकि भारतीय टीम को इस वर्ष बहुत सारे मुकाबले खेलने हैं और यह सारे मुकाबले वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के लिए अति महत्वपूर्ण होंगे।

Read more :- IND VS AUS: ऑस्ट्रेलियाई कोच ने दिया बड़ा बयान? कहा भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए हमारी टीमों को प्रेक्टिस करने की जरूरत नहीं, जानिए आखिर उसने क्यों कहा है ऐसी बात।

भारतीय टीम के लिए यह वर्ष होंगे काफी व्यस्त

आपको बता दूं कि इस वर्ष यह नहीं कि 3 जनवरी को भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ पहला मुकाबला खेलेंगे, श्रीलंकाई टीम भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी और यह सभी मुकाबला 3 जनवरी से लेकर 15 जनवरी तक चलेंगे।

उसके बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरा करेगी और यहां पर इनको वनडे और टी-20 सीरीज मुकाबला खेलने है जो कि 18 जनवरी से खेला जाएगा।

उसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर आ रही है यहां पर भी इनको टेस्ट मुकाबला और वनडे मुकाबला खेलने हैं यह सभी मुकाबला 9 फरवरी से 22 मार्च तक चलने वाली है।

उसके बाद मार्च-अप्रैल महीने में दुनिया का सबसे पसंदीदा लीग इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज होगा भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी इसमें भी व्यस्त रहेंगे। इसी तरह भारतीय टीम के आगे भी कई सारे मुकाबले खेले जाएंगे।

Read more about other sources :- Cricket World Cup 2023: डायरेक्ट एंट्री से चूक सकती हैं ये दो बड़ी टीमें, ऐसी है वर्ल्ड कप सुपर लीग की पॉइंट्स टेबल

Leave a Comment